firstnews9

क्‍या महेंद्र स‍िंह धोनी ने भी देखा वर्ल्‍ड कप फाइनल? जब ऑस्‍ट्रेल‍िया ने उठाया कप तो कहां थे और क्‍या कर रहे थे माही भाई?

ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ट्रैविस हेड (137) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर फाइनल मुकाबले में मेजबान भारत को हराकर अपना छठा पुरुष एकदिवसीय विश्‍व कप खिताब जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्‍व कप खिताब जीतने वाला एकमात्र देश है, जिसने पहले 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में जीत का स्वाद चखा था. भारत ने क्रमशः 1983 और 2011 में दो विश्‍व कप जीते. वहीं वर्ष 2011 में भारत को वर्ल्‍डकप ख‍िताब जीताने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र स‍िंह धोनी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम में फाइनल मैच देखने नहीं पहुंचे. आख‍िर धोनी कहां थे और क्‍या कर रहे थे? क्‍या उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप फाइनल मैच देखा या नहीं?

महेंद्र स‍िंह धोनी इन दिनों उत्‍तराखंड में है और वह हाल में अपने पैतृक गांव भी गए थे. यहां उन्‍होंने अपने कुल देवता के मंद‍िर में जाकर पूजा अर्चना भी की. रव‍िवार को जब टीम इंड‍िया और ऑस्‍ट्रेल‍िया आमने-सामने थे तो महेंद्र स‍िंह धोनी उत्‍तराखंड के नैन‍ीताल में मौजूद थे. यहां वह अपने पर‍िवार और दोस्‍तों के साथ छुट्ट‍ियां मना रहे हैं. रव‍िवार यानी 19 नवंबर को महेंद्र स‍िंह धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी का जन्‍मद‍िन था. साक्षी का अपनी धोनी और बेटी जीवा के साथ केक काटने का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल है.



हालांक‍ि मैच के दौरान का एक और वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वारयल है, ज‍िसमें महेंद्र स‍िंह धोनी अपने पर‍िवार और दोस्‍तों के साथ बैठकर मैच का आनंद ले रहे हैं. इस वीड‍ियो में साक्षी धोनी काफी एक्साइटेड नजर आ रही हैं. वहीं धोनी आराम से चेयर में बैठकर मैच का लुत्‍फ ले रहे हैं. आपको बता दें क‍ि धोनी फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और आगामी आईपीएल सीजन की तैयारी कर रहे हैं. वह हाल ही में अपनी पत्नी साक्षी के साथ उत्तराखंड में अपने पैतृक गांव गए और उनकी यात्रा के वीड‍ियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

शक्‍त‍िमान… शक्‍त‍िमान…. नई दुल्हन का तूफानी डांस, Video देखने के बाद आप भी पकड़ लेंगे माथा

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा क‍ि ऑस्ट्रेलिया को विश्‍व कप की शानदार जीत पर बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिसकी परिणति शानदार जीत के रूप में हुई. आज उनके उल्लेखनीय खेल के लिए ट्रैविस हेड को बधाई. उन्होंने टीम इंडिया को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपकी प्रतिभा और टूर्नामेंट के माध्यम से उल्लेखनीय है. उन्होंने कहा क‍ि विश्‍व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय रहा. आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को गौरवान्वित किया. हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं.

Tags: Icc world cup, Mahendra Singh Dhoni

Source link

7k network
Recent Posts

ગુજરાત પ્રદેશ કોંગ્રેસ સમિતિના મહામંત્રી દર્શનકુમાર નાયક દ્વારા ધી ભિતખુર્દ દૂધ મંડળીમાં ગેરવહીવટ મામલે મુખ્યમંત્રી, અધિક સચિવ અને રાજ્યના સહકારી મંડળીઓના રજિસ્ટ્રારને રજૂઆત કરાઈ